रक्षा, राजनय, रणनीति, आंतरिक सुरक्षा, एयरोस्पेस, व नागरिक उड्डयन विषयों का पहला हिन्दी-इंग्लिश पोर्टल!
December 19, 2014
|English|हिन्दी
मोदी ने विजय दिवस पर सशस्त्र बलों की वीरता को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 43वें विजय दिवस के मौके पर भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता तथा बलिदान का स्मरण करते हुए मंगलवार को कहा कि राष्ट्र को उनपर बेहद गर्व है। उन्होंने कहा, "विजय दिवस पर हम उन सशस्त्र बलों के वीरों की वीरता और बलिदान को याद करते हैं, जिन्होंने 1971 की लड़ाई के दौरान दुश्मनों के दांत खट्टे किए।"

ऑस्ट्रेलिया हमेशा स्वतंत्र, मिलनसार रहेगा : एबॉट

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री टोनी एबॉट ने मंगलवार को न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) पुलिस को देश को एक गंभीर संकट से निकालने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने पुलिस को सुरक्षा एवं बचाव अभियान की कामयाबी के लिए बधाई भी दी।

अफगानिस्तान की मदद के लिए सुरक्षा परिषद का आह्वान

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने शुक्रवार को अफगानिस्तान में स्थिरता लाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग जारी रखने का आह्वान किया। सुरक्षा परिषद ने अफगानिस्तान सेना और पुलिस को अधिक सक्षम बनाने के लिए प्रयास करने का आग्रह किया।

सीरिया के लिए मानवीय योजनाएं जारी करेगा संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र अगले सप्ताह जर्मन सरकार की ओर से बर्लिन में आयोजित एक कार्यक्रम में संकटग्रस्त सीरिया के लिए वित्तीय मदद जारी करेगा। संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने शुक्रवार को यह घोषणा की।

अधिकार के लिए भारत-पाकिस्तान के साथ होने पर खुशी : मलाला

पाकिस्तान में लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज बुलंद करने वाली कार्यकर्ता मलाला युसूफजई ने बुधवार को कहा कि भारत के कैलाश सत्यार्थी के साथ पुरस्कार ग्रहण करते हुए उन्हें खुशी हो रही है, क्योंकि इससे दुनिया में यह संदेश गया है कि भारत और पाकिस्तान साथ मिलकर बाल अधिकार के लिए काम कर सकते हैं। मलाला ने

  • Video Gallery
  • Close
फील्ड मार्शल मानेकशॉ
फील्ड मार्शल मानेकशॉ
ब्रिगे. होशियार सिंह
ब्रिगे. होशियार सिंह
फील्ड मार्शल मानेकशॉ
फील्ड मार्शल मानेकशॉ
एवीएम बी.के.बिश्नोई
एवीएम बी.के.बिश्नोई
ले.ज.सगत सिंह
ले.ज.सगत सिंह
एएम एच.सी.दिवान
एएम एच.सी.दिवान
ले.ज. जगजीत सिंह अरोड़ा
ले.ज. जगजीत सिंह अरोड़ा
एडमिरल एस.एम.नंदा
एडमिरल एस.एम.नंदा
डिफेंस मॉनिटर   Viewed: 14729


भारत डिफेंस कवच की नई हिन्दी पत्रिका ‘डिफेंस मॉनिटर’ का ताजा अंक ऊपर दर्शाया गया है। इसके पहले दस पन्ने आप मुफ्त देख सकते हैं। पूरी पत्रिका पढ़ने के लिए कुछ राशि का भुगतान करना होता है। पुराने अंक आप पूरी तरह फ्री पढ़ सकते हैं। पत्रिका के अंकों पर क्लिक करें और देखें।-संपादक
सम्पर्क करें :-
011-22233002
editor@defencemonitor.in
Dr.
Dr. Avinash Chander DS & Chief Controller R&D
DRDO
DRDO Chief Dr.VK Saraswat
1971
1971 Indo-Pak War
Must
Must Watch Videos